Wed. Oct 20th, 2021

आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की खूबसूरत हसीना शानदार अभिनेत्री प्रीति जिंटा के बारे में बात करने जा रहे हैं. प्रीति जिंटा खूबसूरती और डिंपल गर्ल के नाम से काफी ज्यादा फिल्मी दुनिया में मशहूर है. बहुत शोहरत हासिल की है. लेकिन आज हम उनके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे  सच साझा करेंगे जो शायद ही आपको पता हो बचपन से बहुत ज्यादा कठिनाइयों का सामना किया लेकिन कभी इसको अपने चेहरे से जाहिर नहीं होने दिया.

एक्ट्रेस प्रीति ज़िंटा अब अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी ज्यादा खुश है.उनको बहुत चाहने वाला लाइफ पार्टनर मिला है और बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपने अभिनय के दम पर भी काफी ज्यादा अपने जानदार अभिनय से नाम कमाया है. फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है  प्रीति जिंटा के उनके फैंस आज भी अभिनय को याद किया करते हैं.


आपको बता दें एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के माता पिता का साया उनके सर से बहुत कम उम्र में ही उठ गया था.तब वह काफी छोटी थी जब उनके पिता का साया उनके सर से उठ गया और उसके 2 वर्ष बाद उनकी मां भी इस दुनिया को छोड़ कर चली गई उनके सर से उनकी मां का भी साया उठ गया. उन्होंने बहुत कठिनाइयों का सामना करते हुए जीवन का यह सफर यहां तक तय किया. और आज वह अपनी जिंदगी में एक सफल अभिनेत्री है और अच्छा वैवाहिक  सफल जीवन जी रही हैं.


आपको बता दें प्रीति जिंटा हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं वह सिर्फ 13 वर्ष की थी जब एक कार दुर्घटना में उनके पिता दुर्गानंद ज़िंटा की मौत हो गई थी. इस एक्सीडेंट में उनकी मां को भी बहुत ज्यादा गंभीर चोटे आई थी जिसके बाद से वह  चल फिर नहीं सकती थी इसके पश्चात उनकी भी 2 वर्ष बाद मौत हो गई. बचपन में ही प्रीति जिंटा के सर से उनकी मां का भी साया उठ गया तब वह केवल 15 वर्ष की थी.15 वर्ष की छोटी कम उम्र में माता-पिता दोनों का ही साया सर से उठ गया था प्रीति जिंटा के. लेकिन इसके बावजूद भी प्रीति जिंटा ने अपने पढ़ाई को पूरा किया बचपन से वह बहुत ज्यादा खूबसूरत रही.इसी कारण मॉडलिंग का काम मिलने लगा और वे इसी में आगे बढ़ गई धीरे-धीरे उनको ऐड भी मिलने लगे.


एक्ट्रेस की पहली फिल्म
छोटे  छोटे ऐड करते करते ही बॉलीवुड की तरह उन्होंने अपना रुख किया.तभी एक दिन डायरेक्टर मणि रत्नम को प्रीति जिंटा नजर पर पड़ी वे अपनी फिल्म “दिल से “के लिए एक नए चेहरे की तलाश में थे और इस फिल्म के लिए शाहरुख और मनीषा कोइराला को पहले ही साइन किया जा चुका था. लेकिन सपोर्टिंग रोल के लिए प्रीति जिंटा का चेहरा डायरेक्टर मणि रत्नम को बहुत पसंद आया और उन्होंने अपनी फिल्म के लिए प्रीति जिंटा को साइन कर लिया लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस सफल ना रही फिर भी एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की खूबसूरती और उनके अभिनय को काफी सराहा गया .दर्शकों को उनका यह चेहरे की खूबसूरती और अदाकारी बहुत पसंद आई और वह बॉलीवुड में धीरे-धीरे सफलता की ओर बढ़ती गई.34 बच्चों की मां है प्रीति जिंटा बचपन में ही मां-बाप का साया सिर से उठ जाने का दर्द प्रीति जिंटा बखूबी जानती हैं. उनको एहसास है मां-बाप का सर से साया उठ जाने का क्या दर्द होता है. इसलिए वह हर अनाथ बच्चे के लिए काफी हमदर्दी रखती हैं. आपको बता दें प्रीति जिंटा ने हिमाचल प्रदेश के एक अनाथालय के 34 बच्चों को गोद लिया हुआ है.जिनकी पढ़ाई से लेकर हर चीज का खर्च वो खुद उठाती हैं इन 34 बच्चों को वह एक मां की तरह प्यार करती हैं.

6000 करोड़ की संपत्ति को किया ना

एक्ट्रेस प्रीति जिंटा अपनी सफल जिंदगी जी रहे हैं अपने हर एक फैसले को बहुत ही ज्यादा बेबाकी से निभाती हैं और फैसला भी बेबाकी से लेती हैं.आपको बता दें शानदार अमरोही प्रीति जिंटा को अपनी गोद ली हुई बेटी मानते हैं.बचपन में पारिवारिक झगड़ों के दौरान उन्होंने प्रीति का काफी साथ भी दिया था.इसीलिए वह अपनी 6000 करोड़ की संपत्ति प्रीति के नाम कर देना चाहते थे.लेकिन एक्ट्रेस प्रीति ने वह संपत्ति लेने से साफ इनकार कर दिया था.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *