Tue. Oct 19th, 2021

आज हम आपसे बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की खूबसूरत और जानी-मानी एक्ट्रेस अरुणा ईरानी. जिन्होंने अपने समय में काफी अच्छा अभिनय किया और फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है.उन्होंने फिल्मी दुनिया ही नहीं टीवी की दुनिया में भी अभिनय कर  खास छाप छोड़ी है. अरुणा ईरानी अपने डांस के लिए भी काफी फेमस है.

फिल्मी करियर में सपोर्टिंग और नेगेटिव किरदार निभाकर खास पहचान हासिल की एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने अपना हर किरदार बखूबी निभाया चाहे वह फिल्मों में हो या फिर टीवी पर्दे पर उन्होंने सपोर्टिंग रोल में भी ऐसी अदाकारी दिखाइ जिसका कोई जवाब नहीं और नेगेटिव रोल में भी उन्होंने शानदार भूमिका निभाकर दर्शकों के बीच काफी शोहरत हासिल की.

आपको बता देंअरुणा ईरानी का 18 अगस्त को मुंबई में जन्म हुआ था. वह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं उनके भाई बहनों में वह सबसे बड़ी हैं उनके आठ भाई बहन हैं. एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने परिवार के गरीबी के हालात को देखते हुए छठी कक्षा तक ही पढ़ाई कर पाई और फिर वह काम की तलाश में लग गई.केवल 15 वर्ष की उम्र में बॉलीवुड में अपना भाग्य आजमाया और वह उस में सफल रही. उनकी पहली फिल्म गंगा जमुना थी.उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा मराठी,गुजराती सहित पांच सौ से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया और अपनी खास पहचान बनाई. फिल्मी दुनिया में उन्हे 1984 में फिल्म फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.

आपको बता दें अरुणा ईरानी का नाम एक्टर महमूद से भी जुड़ा था उनके लव अफेयर की भी काफी चर्चाएं हुई थी. यहां तक कि उनकी शादी की भी खबरें उनके साथ हुई थी के दोनों ने चोरी चुपके शादी कर ली है.लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर महमूद की काफी अच्छी दोस्त हैं अरुणा ईरानी ने ऐसा बताया था उन्होंने कभी शादी नहीं की और ना ही दोनों कभी एक दूसरे के इश्क में थे.आपको बतादे खबरों के अनुसार पहली बार कुक्कू से मिली थी और उस समय उनकी आयु 40 वर्ष से ज्यादा हो चुकी थी.

उन्होंने कुकु से शादी करने का फैसला किया लेकिन जब डॉक्टर से बच्चे के लिए सलाह ली तो डॉक्टर ने कहा 40 से ज्यादा उम्र हो चुकी है और ऐसे में बच्चे के लिए सोचना ठीक नहीं है जेनरेशन गैप हो जाएगा.आपको जीवन साथी की जरूरत है इसलिए आप शादी करिए लेकिन बच्चे के लिए ना सोचे उस फैसले को लेकर अरुणा ईरानी ने कहा मुझे लगता है उस समय उन्हें डॉक्टर ने सही सलाह दी थी.क्योंकि यदि उनका बच्चा हुआ होता तो वह और उनका बच्चा दोनों को घुटन महसूस कर रहे होते.आपको बता दें एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में काफी व्यस्त रहते हुए 40 साल की उम्र तक शादी ना करने का निर्णय लिया. उन्हें समय ही नहीं मिला उनके बारे में सोचने का. 1990 में कुकू कोहली उनके जीवन में आए कुकु पहले से ही विवाहित थे यही नहीं एक बच्चा भी था.अरुणा ईरानी इस बात को जान्ने के बाद भी कुकू से शादी करने का निर्णय लिया. शादी के बाद उन्होंने निर्णय लिया कि वह कभी मां नहीं बनेगी ना ही कभी बच्चों को जन्म देंगी.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *