Wed. Oct 20th, 2021

आज हम आपसे बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की जानी मानी हस्ती जितेंद्र के बारे में बात करने जा रहे हैं जितेंद्र ने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपने अभिनय से अपनी काफी खास पहचान बनाई है. और सभी के दिलों पर राज किया है दर्शकों को उनके अभिनय बहुत ज्यादा पसंद है आज भी उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं उनके फैंस.


आज अपनी मेहनत और अपने शानदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में ऐसी पहचान बनाई है ऐसा मुकाम हासिल किया है. जीतेन्द्र आज जुहू के आलीशान बंगले में रहते हैं.एक समय जितेंद्र पर ऐसा वक्त आगया जब उनके पिता उनकी छोटी उम्र में ही उन्हें छोड़कर दुनिया से चले गए और आर्थिक स्थिति बिगड़ जाने के कारण उन्हें बचपन में ही कम उम्र में काम के लिए निकलना पड़ा .

ऐसे में बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में काम मिला जूनियर कलाकार के रूप में उन्हें काम मिला उन्हें निर्माता शांताराम ने काम दिया. जूनियर कलाकार के रूप में  उनको  काम मिला कि जब कोई जूनियर कलाकार नहीं आएगा उस समय पर उन्हें काम मिलेगा और उस काम के लिए उन्हें महीने में ₹105 ही मिला करते थे. लेकिन जूनियर कलाकार के रूप में उन्हें काम करने के लिए 6 महीने तक कोई भी वेतन नहीं मिलता था.

जितेंद्र अभिनय करते रहे और शांताराम को उनका काम पसंद आ गया शांताराम ने उन्हें “गीत गाया पत्थरों ने “के लिए साइन कर लिया और उन्हें इसी तरह से महीने का ₹105 मिलता रहा.लेकिन जितेंद्र को अपना नाम भी बदलना पड़ा रवि कुमार से उन्हें अपना नाम जितेंद्र करना पड़ा फिल्मी दुनिया में. फिर उसके पश्चात उन्होंने काफी सालों तक संघर्ष किया इसके बाद उन्होंने वर्ष 1967 मे फिल्म “फर्ज “में साइन किया गया और फिल्म करने के बाद से उन्हें काफी लोकप्रियता मिली फिल्मी दुनिया में.

इस फिल्म के गाने “मस्त बहारों का मैं आशिक” को बहुत पसंद किया गया एक्टर जितेंद्र को हिंदी सिनेमा का “जंपिंग जैक” कहा जाने लगा.बाद में वह हमजोली और कारवां जैसी सुपरहिट फिल्मों के बाद सुपरस्टार की श्रेणी में शुमार हो गया उनका नाम.वहीं अगर हम एक्टर जितेंद्र की संपत्ति की बात करें और वर्तमान में  आपको बता दें एक्टर जितेंद्र वर्तमान में बालाजी टेलिफिल्म से जुड़े हैं. बालाजी टेलिफिल्म के अध्यक्ष हैं. उनकी बेटी एकता कपूर टीवी दुनिया और फिल्मी दुनिया दोनों में ही काफी सफल है.वहीं एक्टर जितेंद्र की संपत्ति की बात की जाए तो खबरों के अनुसार जितेंद्र 14 करोड की संपत्ति के मालिक हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *